Blogs » भारतीय तेज गेंदबाज मुकेश कुमार विवाह के बंधन में बंधे, सामने आई

भारतीय तेज गेंदबाज मुकेश कुमार विवाह के बंधन में बंधे, सामने आई

  • ।भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मुकेश कुमार ने शादी कर ली है. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज से छुट्टी लेने के बाद गोरखपुर में दिव्या सिंह संग सात फेरे लिए. सोशल मीडिया पर उनकी शादी की तस्वीरें वायरल हो गई हैं और फैंस मुकेश को लगातार बधाई दे रहे हैं.मुकेश को बीसीसीआई ने छुट्टी दी थी. वह चौथे टी20 मैच से पहले टीम के साथ जुड़ जाएंगे. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चौथा टी20 मैच एक दिसंबर को खेला जाएगा.गोरखपुर के एक रिसॉर्ट में मुकेश की शादी हुई. मुकेश बारातियों के साथ नाचते-गाते शादी के लिए पहुंचे. दिव्या और मुकेश ने एक-दूसरे को वरमाला पहनाई और फिर सात फेरे लिए. जानकारी के मुताबिक, मुकेश की बारात मंगलवार शाम तीन बजे के करीब बिहार के गोपालगंज से निकली थी. छह बजे बारात गोरखपुर के गुलरिहा पहुंची. यहां बारात का स्वागत किया गया. इसके बाद सभी नाचते-गाते होटल पहुंचे और वहां शादी का कार्यक्रम संपन्न हुआ.

    मुकेश की पत्नी दिव्या सिंह बिहार के छपरा जिले की रहने वाली हैं. इस साल फरवरी में दोनों ने सगाई की थी. शादी के बाद मुकेश अपने गांव बेरुई में चार दिसंबर को एक रिसेप्शन कार्यक्रम का आयोजन करेंगे. मुकेश तीन भाइयों में सबसे छोटे हैं. उनके सभी भाई-बहनों की शादी हो चुकी है. मुकेश के एक भाई किसान हैं. वहीं, एक भाई कोलकाता में प्राइवेट नौकरी करते हैं.

    मुकेश कुमार बिहार के रहने वाले हैं और उन्होंने बंगाल के लिए अंडर-19 क्रिकेट में डेब्यू किया था. लंबे समय तक रणजी खेलने के बाद मुकेश को 2022 में भारत ए की ओर से न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलने का अवसर मिला. उन्होंने 36 रन पर पांच विकेट लेकर सनसनी मचा दी. इसके बाद उन्हें भारतीय टीम में चुना गया. मुकेश ने इसी साल वेस्टइंडीज दौरे पर टेस्ट, वनडे और टी20 में डेब्यू किया है. वह एक टेस्ट में दो विकेट, तीन वनडे में चार विकेट और सात टी20 में चार विकेट ले चुके हैं.