Blogs » पटना में लाठी चार्ज से नही दिल की बीमारी से मौत-पोस्टमॉर्टम रि

पटना में लाठी चार्ज से नही दिल की बीमारी से मौत-पोस्टमॉर्टम रि

  • (पटना) बीते दिनों पटना में हुई लाठीचार्ज से मौत हो गई थी।लेकिन पुलिस ने आज उसका खुलासा किया है।पुलिस के दावे के अनुसार बीजेपी नेता की मौत डंडे की पिटाई से नही हुआ उसका दिल का दौरा पड़ने से हुई है।इसका खुलासा पोस्टमार्टर रिपोर्ट के बाद हुई है।जिसमें मौत की वजह लाठीचार्ज नहीं, बल्कि दिल संबंधी बीमारी बताई गई है.

    बता दें कि 13 जुलाई को पटना में विजय सिंह की मौत हुई थी. उस दिन विधानसभा मार्च के दौरान डाक बंगला चौराहे पर बीजेपी नेताओं पर पुलिस ने लाठीचार्ज भी किया था. जिसके बाद पार्टी ने आरोप लगाया था कि विजय सिंह की मौत भी पुलिस की पिटाई की वजह से हुई थी. हालांकि, पुलिस ने इन आरोपों को शुरू से ही खारिज किया था और कुछ सीसीटीवी फुटेज भी जारी किए थे.

    पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में क्या है?

    पटना जिलाधिकारी ने गुरुवार, 20 जुलाई को प्रेस रिलीज जारी करते हुए बताया कि, "13 जुलाई, 2023 को भारतीय जनता पार्टी की ओर से विधानसभा मार्च कार्यक्रम आयोजित किया गया था. इसमें भाग लेने आए जहानाबाद निवासी विजय सिंह की मौत के बाद पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट PMCH की ओर से उपलब्ध कराई गई है. मौत के कारणों की सटीक जानकारी के लिए हिस्टोपैथोलॉजिकल जांच भी कराई गई है."

    "मेडिकल बोर्ड के मुताबिक, विजय सिंह की मौत दिल की बीमारी और इससे जुड़ी जटिलता के कारण हुई है. इस प्रकार सीसीटीवी फुटेज, इंक्वेस्ट रिपोर्ट, उनके साथी के बयान, पोटमॉर्टम रिपोर्ट से यह स्पष्ट होता है कि विजय सिंह की मौत प्रदर्शन के दौरान लाठीचार्ज में नहीं हुई थी."
    इसके साथ ही जिलाधिकारी की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि "CCTV से यह स्पष्ट हुआ था कि विजय सिंह के साथ बेहोशी की घटना 13 जुलाई को 13:22 से 13:27 बजे के बीच छज्जूबाग क्षेत्र में ही हुई थी."

    बीजेपी ने पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट पर उठाए सवाल

    बीजेपी ने पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट पर सवाल उठाए हैं. नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा ने कहा कि, "बिहार में पोस्टमॉर्टम में चमत्कार हो रहा है. हत्या को हार्ट अटैक में बदलने का खेल पहले भी दबाब में हो चुका है. अब तो सरकार ही इसमें शामिल है, तब इससे न्याय की उम्मीद करना तो बेमानी है."